Booz Shark Tank India Updates

Booz Shark Tank India Updates:- बूज़ एक ऐप बेस इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे शार्क टैंक इंडिया सीज़न 1 एपिसोड 1 में लाया गया था जो दक्षिण एशिया में ऐसा पहला स्कूटर है। अगर एशियाई बाजार में इसकी मांग बहुत ज्यादा बढ़ने वाली है तो यह एक क्रांतिकारी स्टार्टअप बन सकता है।

Booz को Shark Tank India में शामिल होने के बाद उन्हें काफी सही फंडिंग मिली है, तो इस पोस्ट में, हम आपको Booz Shark Tank India Updates, Net Worth, Founder के बारे में जानकारी देंगे।

बूज़ क्या है? (What Is Booz?)

Founder के अनुसार, बूज़ दक्षिण एशिया का पहला app base इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो उपयोगकर्ता को एक अच्छी कीमत पर यात्रा की सुविधा प्रदान करता है। Booz एक ऐसा अनोखा स्टार्टअप है जो सभी जगहों पर इलेक्ट्रिक स्कूटर किराए पर देता है जैसे बिजनेस पार्क, कमर्शियल पार्क, रेजिडेंशियल एरिया, इंडस्ट्री एरिया, एजुकेशन कैंपस, टूरिस्ट स्पॉट, पब्लिक स्पॉट, होटल, क्लब और रिसॉर्ट्स।

Booz monthly सब्सक्रिप्शन के आधार पर काम करता है, इसमें चार्जर से लेकर प्लग तक सब कुछ मिलता है. सार्वजनिक स्थानों पर Booz सवारी प्रदान करता है।

Company NameBooz
FounderRutvij Dasadia
ProductScooter
Asked For₹40 Lakhs for 15%
Final Deal₹40 Lakhs for 50%
SharkVineeta Singh & Ashneer Grover
Episode (Shark Tank India)Season 1 Episode 1
Business StatusIn Business
Net Worth₹2.6 Crores
WebsiteBooz 

बूज़ के संस्थापक कौन हैं? (Who Is The Founder Of Booz?)

Booz के संस्थापक का नाम Rutvij Dasadia है, यह एक इंजीनियर है। उन्होंने 2015 में गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। वह SAEINDIA के सदस्य रहे हैं। उन्हें टॉप 500 सीईओ अवार्ड्स भी मिल चुके हैं। 2020 में, उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ वर्जीनिया डार्डन स्कूल ऑफ बिजनेस से Agile Meats डिजाइन किया था।

उन्होंने लंदन विश्वविद्यालय से मशीन लर्निंग – फंडामेंटल्स सीखा है। उन्होंने “Menza Motors Pvt. Ltd.” जैसी कई मोटो कंपनियों में काम किया है। उन्होंने 2017 में अहमदाबाद से बूज स्कूटर्स की शुरुआत की थी।

Booz को Shark Tank India में कितनी डील मिली? (How Much Deal Did Booz Get in Shark Tank India?)

बूज़ के संस्थापक को शार्क टैंक के सीज़न 1 एपिसोड 1 में दिखाए जाने के बाद, उन्होंने कंपनी के 15% शेयरों के लिए ₹40 लाख की पेशकश की। और शार्क ने इस स्टार्टअप में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई तो इस स्टार्टअप में विनीता सिंह और अशनीर ग्रोवर ने 50% शेयरों में ₹40 लाख का निवेश किया।

बूज़ नेट वर्थ क्या है? (What Is Booz Net Worth?)

Booz Shark Tank भारत में प्रति वर्ष ₹2.6 करोड़ की कुल संपत्ति के साथ भाग लेने वाला एक स्टार्टअप है। Future में इस स्टार्टअप की ग्रोथ काफी तेजी से बढ़ने वाली है जो फिलहाल इसकी संभावित ग्रोथ नहीं है।

Leave a Comment